हिमाचल के स्कूलों में बदलेगा छुट्टियों का कैलेंडर, सुक्खू सरकार आखिर क्यों ले रही ये फैसला?

अनिल ठाकुर, शिमला। Himachal School Holidays Change: राज्य सरकार स्कूलों के कैलेंडर में बड़ा बदलाव करने जा रही है। ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून ब्रेक को एक सप्ताह आगे किया जाएगा। अभी यह छुट्टियां 22 जून से दी जाती है, इसे 1 जुलाई से

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

अनिल ठाकुर, शिमला। Himachal School Holidays Change: राज्य सरकार स्कूलों के कैलेंडर में बड़ा बदलाव करने जा रही है। ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून ब्रेक को एक सप्ताह आगे किया जाएगा। अभी यह छुट्टियां 22 जून से दी जाती है, इसे 1 जुलाई से करने की तैयारी है।

इसके पीछे तर्क दिया गया है कि बरसात देरी से शुरू होती है। छुट्टियां पहले खत्म हो जाने के कारण छुट्टी देनी पड़ती है जिससे पढ़ाई का नुकसान होता है। दूसरे बदलाव में सरकार जिला के स्कूलों में एक समान छुट्टियों का शेड्यूल करना है। एक जिला में एक तरह की ही छुट्टियां रहेगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand News: ...तो कन्या पूजन के लिए नहीं मिलेंगी बेटियां! झारखंड के इस जिले में लगातार घट रहा लिंगानुपात

मोहन गोप, धनबाद। दुर्गा उपासना में आदिशक्ति महामाया की आराधना हो रही है। नवमी में कन्या पूजन का विधान है। हर घरों में कलश स्थापना के साथ पूजा हो रही है। नौ कन्या को पूजने के लिए तैयारी हो रही है, लेकिन कई ऐसे जगह हैं, जहां पर नौ कन्या को जुटाना म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now